22.4 C
New Delhi
February 24, 2024
मनोरंजन

बर्थडे स्पेशल: शाहिद कपूर ने 13 साल छोटी मीरा से रचाई थी शादी

बॉलीवुड के मशहूर एवं लाखों युवा दिलो पर राज करने वाले हैंडसम अभिनेता शाहिद कपूर का जन्म आज ही के दिन यानी 25 फरवरी, 1981 को हुआ। वह दिग्गज अभिनेता पंकज कपूर एवं अभिनेत्री नीलिमा अजीम के बेटे है, लेकिन शाहिद ने कभी भी फिल्म जगत में खुद को स्थापित करने के लिए अपने माता-पिता के नाम का सहारा नहीं लिया।

शाहिद को बचपन से ही अभिनय का शौक था। उन्होंने बहुत छोटी उम्र में अपने करियर की शुरुआत की। फिल्मों में आने से पहले शाहिद कई म्यूजिक विडियो और विज्ञापनों में काम कर चुके थे। शाहिद को अभिनय के अलावा डांस में भी काफी रुचि थी इसलिए महज 15 साल की उम्र में उन्होंने शामक डावर संस्थान ज्वाइन कर लिया। जिसके बाद शाहिद फिल्म ‘दिल तो पागल है‘ और ‘ताल’ में बैकग्राउंड डांसर के रूप में नजर आये।

शाहिद कपूर

साल 2003 में शुरू हुआ शाहिद कपूर का फिल्मी करियर

इसके बाद शाहिद फिल्म जगत में एक अभिनता के तौर पर स्वयं को स्थापित करने में जुट गए। साल 2003 में पहली बार शाहिद कपूर को निर्देशक केन घोष की फिल्म ‘इश्क-विश्क’ में मुख्य भूमिका के रूप में अभिनय करने का मौका मिला। इस फिल्म में शाहिद के अभिनय को काफी पसंद किया और इसके लिए लिए उन्हें फिल्म फेयर का बेस्ट मेल डेब्यू अवार्ड भी मिला।

इसके बाद शाहिद को कई फिल्मों में अभिनय करने का मौका मिला,लेकिन यह फिल्में बॉक्स ऑफिस पर ज्यादा कमाल नहीं दिखा पाई। साल 2006 में शाहिद को सूरज बड़जात्या की फिल्म ‘विवाह’ में अभिनय करने का मौका मिला। अरेंज मैरेज पर आधारित इस फिल्म में शाहिद के अपोजिट अभिनेत्री अमृता राव नजर आईं।

इस फिल्म में दोनों की जोड़ी और अभिनय के साथ-साथ फिल्म को भी काफी पसंद किया गया। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित हुई और फिल्म ने कमाई के कई सारे रिकॉर्ड भी तोड़े। इसके साथ ही इस फिल्म ने शाहिद की डूबती नैया को पार लगाया और फिल्म जगत में उन्हें अपार  सफलता दिलाई। इसके बाद शाहिद ने कई फिल्मों में शानदार अभिनय किया,जिसमें जब वी मेट, किस्मत कनेक्शन, कमीने, दिल बोले हड्डिपा, हैदर, उड़ता पंजाब, पद्मावत, कबीर सिंह आदि शामिल हैं।

साल 2015 में शाहिद ने अपने से 13 साल छोटी मीरा राजपूत से अचानक शादी कर अपने चाहनेवालों को चौंका दिया। शाहिद और मीरा आज एक खुशहाल जिंदगी गुजार रहे है। शाहिद और मीरा के दो बच्चे बेटी मिषा कपूर और बेटा जैन हैं। शाहिद कपूर जल्द ही मृणाल ठाकुर के साथ फिल्म ‘जर्सी’ में नजर आएंगे।

यह भी पढ़ें: श्रीदेवी की पुण्यतिथि पर जानते हैं उनके फिल्मी सफर पर एक नजर

Related posts

अक्षय ने भूमि पेडनेकर की फिल्म ‘दुर्गामती’ का शेयर किया टीजर

Buland Dustak

‘राम लखन’ सुभाष घई निर्देशित मल्टीस्टारर फिल्म के 32 साल पूरे

Buland Dustak

दिवंगत अभिनेता Rajiv Kapoor का निधन, शोक में डूबा बॉलीवुड

Buland Dustak

अमिताभ बच्चन हुए कोरोना पॉजिटिव, मुंबई के नानावती अस्पताल में भर्ती

Buland Dustak

सोशल मीडिया व OTT प्लेटफार्म के लिए केन्द्र सरकार ने जारी किए दिशा-निर्देश

Buland Dustak

महमूद अली पुण्यतिथि: जानें कॉमेडी के सरताज की अनसुनी बातें

Buland Dustak