मनोरंजन

सीरियल किसर इमरान हाशमी ने बॉलीवुड में बनाई है अपनी अलग पहचान

बॉलीवुड में सीरियल किसर के नाम से मशहूर अभिनेता इमरान हाशमी उन अभिनेताओं में से एक है, जिन्होंने अपने शानदार अभिनय की बदौलत फिल्म जगत में अपनी अलग पहचान बनाई हैं। 24 मार्च, 1979 को जन्में इमरान हाशमी फिल्म जगत के मशहूर निर्माता-निर्देशक महेश भट्ट के भांजे हैं, लेकिन उन्होंने कभी उनके नाम का सहारा नहीं लिया।

इमरान ने अपने करियर की शुरुआत साल 2002 में आई हॉरर फिल्म ‘राज‘ से की थी। विक्रम भट्ट निर्देशित इस फिल्म में इमरान ने बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर काम किया था। इस दौरान इमरान का झुकाव अभिनय की तरफ हुआ। इसके बाद साल 2003 में इमरान को विक्रम भट्ट की ही फिल्म ‘फुटपाथ’ में बिपाशा बासु के साथ अभिनय करने का मौका मिला, लेकिन बॉक्स ऑफिस पर यह फिल्म असफल साबित हुई।

इमरान हाशमी

इसके बाद साल 2004 में इमरान को अनुराग बासु निर्देशित फिल्म ‘मर्डर’ में मल्लिका शेहरावत और अस्मित पटेल के साथ अभिनय करने का मौका मिला। इस फिल्म में इमरान और मल्लिका दोनों ही काफी बोल्ड अवतार में थे। फिल्म में इमरान के अभिनय को काफी पसंद किया गया और इसी फिल्म से इमरान की छवि सीरियल किसर के रूप में भी बनी। फिल्म के गाने और फिल्म दोनों ही सुपरहिट रही।

सुपरहिट फिल्मों को किया अपने नाम

इसी के साथ इमरान का फ़िल्मी सफर भी चल पड़ा और उन्हें कई फिल्मों के ऑफर मिलने लगे। इमरान की प्रमुख फिल्मों में जहर, आशिक बनाया आपने, कलयुग, गैंगस्टर, जन्नत, वन्स अपॉन अ टाइम इन मुंबई, द डर्टी पिक्चर, संघाई,अजहर, द बॉडी, मुंबई सागा आदि शामिल हैं।

Emraan-hashmi-birthday

इमरान हाशमी ने साल 2006 में परवीन साहनी से  शादी कर ली। साल 2010 में इमरान एक बेटे के पिता बने, जिसका नाम अयान हैं। इमरान अपने बेटे से बहुत प्यार करते है, लेकिन उनकी जिंदगी में सबसे ज्यादा मुश्किल दौर तब आया जब उन्हें पता चला की उनके चार साल के  बेटे अयान को फर्स्ट स्टेज कैंसर है।

इमरान ने 2016 में  एक किताब ‘किस ऑफ लाइफ’ लिखी, जो उनके बेटे की कैंसर  से लड़ाई पर आधारित है। बुक में बताया गया है कि उनके बेटे ने किस तरह यह लड़ाई लड़कर कैंसर को हराया हैं। इमरान जल्द ही अमिताभ बच्चन के साथ फिल्म ‘चेहरे’ में नजर आएंगे।इसके अलावा वह संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘गंगूबाई काठीवाड़ी’ और ‘टाइगर 3 ‘ में भी अभिनय करते नजर आएंगे।

यह भी पढ़ें: ‘चेहरे’ का सस्पेंस से भरा ट्रेलर जारी, रिया चक्रवर्ती भी आईं नजर

Related posts

लता मंगेशकर: संघर्ष की कलम से लिखा बुलंदियों का गीत

Buland Dustak

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान ने महज 8 साल की उम्र में की थी करियर की शुरुआत

Buland Dustak

आंख की सर्जरी के बाद अमिताभ बच्चन ने लिखा भावुक पोस्ट

Buland Dustak

Sharat Saxena: इंजीनियरिंग छोड़ फिल्मों में नेगेटिव किरदार से खूब कमाया नाम

Buland Dustak

बहुमुखी प्रतिभा के धनी थे दिवंगत अभिनेता Irrfan Khan

Buland Dustak

कंगना रनौत: पहाड़ी की ढलान से अभिनय के शिखर तक

Buland Dustak