27.1 C
New Delhi
April 20, 2024
मनोरंजन

विश्व कैंसर दिवस पर बॉलीवुड सेलेब्स ने शेयर की अपनी दास्ताँ

कैंसर जैसी घातक बीमारी के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए आज पूरी दुनिया में विश्व कैंसर दिवस मनाया जा रहा है। मनोरंजन जगत से जुड़ी कई ऐसी हस्तियां जिन्होंने इस घातक बीमारी से जिंदगी की जंग हारी, तो वहीं कई ऐसी हस्तियां भी हैं जिन्होंने इसे मात दी।

आज विश्व कैंसर दिवस पर मनोरंजन जगत की हस्तियों ने सोशल मीडिया के जरिये  फैंस से इस बीमारी के प्रति लोगों में ज्यादा से ज्यादा जागरूकता फैलाने की अपील की है। अभिनेत्री माधुरी दीक्षित ने ट्वीट कर लिखा- ‘पिछले दशक में कैंसर एक सामान्य बीमारी की तरह तेज़ी से बढ़ा है।

मैंने अपने कई दोस्तों और परिवार के सदस्यों को इससे जूझते हुए देखा है। इसलिए आज वर्ल्ड कैंसर डे पर, आइए एकजुट होकर जागरूकता फैलाएं और जैसे भी सम्भव हो इस बीमारी से ग्रस्त लोगों की मदद करें। प्यार, विश्वास और आस्था विज्ञान के साथ मिलकर कमाल कर सकते हैं।’

कैंसर दिवस थीम 2021- ऍम एंड आई विल

वहीं कैंसर की जंग जीत चुकी अभिनेत्री सोनाली बेंद्रे ने भी आज विश्व कैंसर दिवस के मौके पर एक वीडियो पोस्ट किया, जिसमें वह कैंसर पर लिखी एक कविता पढ़ रही हैं। इस कविता को आयुषी श्रीधर ने लिखा है।

आयुष्मान खुराना की पत्नी व फिल्म निर्मात्री ताहिरा कश्यप खुराना भी ब्रेस्ट कैंसर की शिकार हो चुकी हैं, लेकिन उन्होंने इस बीमारी से लड़ा और जीता। विश्व कैंसर दिवस के मौके पर ताहिरा ने एक मोटिवेशनल वीडियो शेयर किया। उन्होंने लिखा- यह मैंने ख़ुद लिखा और अनुभव किया है।

इस साल की थीम ऍम एंड आई विल को शेयर कर रही हूं। आप सबसे गुज़ारिश है कि इस दिन का ध्यान रखें और ब्रेस्ट कैंसर के समय रहते पता करने और रोकथाम के प्रति जागरूकता फैलाएं।

अभिनेत्री मनीषा कोइराला, अनुराग बासु, राकेश रौशन आदि भी एक समय में इस बीमारी के शिकार हुए थे, लेकिन इन सब ने इस बीमारी से जंग लड़ी और इसे शिकस्त दी। वहीं इरफ़ान खान और ऋषि कपूर जैसी कई बड़ी हस्तियों को हमने इस बीमारी की वजह से खो दिया।

आज विश्व कैंसर दिवस के मौके पर मनोरंजन जगत की तमाम छोटी -बड़ी हस्तियां फैंस के बीच जागरूकता फैला रही हैं और उनसे भी अपील कर रही हैं कि ज्यादा से ज्यादा लोगों को इसे लेकर जागरूक करें।

यह भी पढ़ें: हिंदी सिनेमा की मशहूर अभिनेत्री शशिकला का 88 की उम्र में हुआ निधन

Related posts

‘बुर्ज खलीफा’ का टीजर आउट, कल रिलीज होगा ‘लक्ष्‍मी बॉम्‍ब’ का सॉन्ग

Buland Dustak

Tigmanshu Dhulia : बिना गॉडफादर बनाई बॉलीवुड में खास पहचान

Buland Dustak

टाइम मैगजीन के 100 प्रभावशाली व्यक्तियों में आयुष्मान खुराना

Buland Dustak

नेपोटिज्म पर आया पूजा भट्ट का रिएक्शन, किए कई ट्वीट

Buland Dustak

45 साल पहले 1975 में स्वतंत्रता दिवस पर रिलीज हुई थी फिल्म शोले

Buland Dustak

‘सूर्यपुत्र महावीर कर्ण’ से बॉलीवुड में डेब्यू करने जा रहे हैं मशहूर कवि कुमार विश्वास

Buland Dustak