34 C
New Delhi
April 20, 2024
बिजनेस

लॉन्च के बाद बढ़ी वन प्लस की मुसीबत, जमकर हो रहा बहिष्कार

स्मार्टफोन निर्माता कंपनी वन प्लस का नया मॉडल वनप्लस नोर्ड लॉन्च कर दिया है। इसी फोन के लॉन्च के साथ ही सोशल मीडिया पर चीनी सामानों का बहिष्कार अभियान एक बार फिर से शुरू हो गया है। सोशल मीडिया पर इस फोन का बहिष्कार ट्रेंड कर रहा है।

वन प्लस

सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर पर #boycottchina #boycottchinaproduct और #boycottoneplus के हैशटैग ट्रेंड कर रहे हैं। चीनी कंपनियां लगातार भारत में नए-नए स्मार्टफोन उतार रही हैं। इतना ही नहीं इन स्मार्टफोन की सेल भी रख रही हैं और मिनटों में ही फोन आउट ऑफ स्टॉक भी हो रहे हैं। ऐसे में ये सब देख लोगों का गुस्सा और भड़क उठा है। इसलिए इस फोन का जमकर बहिष्कार किया जा रहा है।

वनप्लस नॉर्ड में फास्ट और स्मूथ एक्सपीरियंस के लिए है 300 ऑप्टिमाइज़ेशन

इस फोन को कंपनी ने दो दिन पहले ही लॉन्च किया है। कंपनी इस फोन का भारत में जमकर प्रचार भी कर रही थी। यही कारण है कि इस फोन का बहिष्कार उतनी ही तेजी से होने लगा, जितनी तेजी से कंपनी इसका प्रचार कर रही थी।

वन प्लस नोर्ड कंपनी का सबसे सस्ता स्मार्टफोन होने के साथ-साथ 5जी तकनीक से भी लैस है। यह देश में इतनी कम कीमत वाला 5जी स्मार्टफोन है। कंपनी का दावा है कि उसने वनप्लस नॉर्ड में फास्ट और स्मूथ एक्सपीरियंस के लिए 300 ऑप्टिमाइज़ेशन किए हैं। भारत में वनप्लस नॉर्ड की कीमत 24,999 रुपये से शुरू होती है। इसकी कीमत फोन के 6 जीबी रैम + 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की है जबकि 8 जीबी + 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट 27,999 रुपये और 12 जीबी + 256 जीबी स्टोरेज मॉडल 29,999 रुपये है।

वन प्लस के 8GB और 12GB रैम वेरियंट की बिक्री अमेजन इंडिया और वनप्लस की साइट पर चार अगस्त से  शुरू होगी, जबकि इसका 6 GB रैम वेरियंट सितंबर में बिक्री के लिए उपलब्ध होगा।

Read More:

Related posts

व्हाट्सऐप ने भारत में शुरू किया डिजिटल भुगतान सेवा

Buland Dustak

कैट ने कुछ बैंकों पर फ्लिपकार्ट-अमेजन से सांठगांठ का लगाया आरोप

Buland Dustak

भारत में रिन्यूएबल एनर्जी सेक्टर में फेसबुक की पहली डील

Buland Dustak

घरेलू विमान न्यूनतम और उच्चतम किराए में 30% तक बढ़ोतरी

Buland Dustak

Banking Regulation Act 2020 को मिली संसद की मंजूरी

Buland Dustak

चौतरफा लिवाली से उछला शेयर बाजार, सेंसेक्स 52,300 के पार

Buland Dustak