36.8 C
New Delhi
May 26, 2024
प्रयागराज

उमरे प्रयागराज मंडल के 111 स्टेशनों पर वाई-फाई शुरू

उमरे प्रयागराज मंडल के 111 स्टेशनों पर वाई-फाई शुरू

प्रयागराज, 14 अक्टूबर।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के डिजिटल इंडिया के अंतर्गत प्रयागराज मंडल ने यात्रियों की यात्रा के दौरान इंटरनेट की आवश्यकता को ध्यान में रखते हुए अब मंडल के विभिन्न स्टेशनों पर वाई-फाई सुविधा उपलब्ध कराई है। यह सुविधा प्रयागराज मंडल के 111 छोटे-बड़े स्टेशनों पर चालू हो गयी है। 
जनसम्पर्क अधिकारी केशव त्रिपाठी ने बताया कि समपार फाटक पर सड़क वाहनों द्वारा फाटक के बूम को तोड़ने की घटनाएं आये दिन बढ़ती जा रही हैं।

इस तरह की घटनाओं से कड़ाई से निपटने के लिए मंडल के संकेत एवं दूरसंचार विभाग ने निगरानी हेतु मंडल के 110 समपार फटाको पर सीसीटीवी कैमरा लगाया है। इससे फाटक बंद होने के दौरान कोई भी पैदल, दो पहिया, चार पहिया चालक अथवा ट्रक चालक नियम के विरुद्ध फाटक पार करने पर तथा उसे पार करने के दौरान कोई भी क्षति पहुंचाता है तो उसकी हरकत कैमरे में कैद हो जाएगी और उनके खिलाफ कार्यवाही करने में प्रशासन को आसानी होगी। उपद्रवी जो ट्रेन संचालन में बाधा डालते हैं उनके खिलाफ भी उचित कार्यवाही हो सकेगी। 

उन्होंने बताया कि मंडल के अलीगढ़-हरदुआगंज खंड में प्रयागराज मंडल के दूरसंचार के माध्यम को अधिक सशक्त करते हुए ऑप्टिकल फाइबर केबिल बिछाने का कार्य पूरा कर लिया गया है। ऑप्टिकल फाइबर केबल से डाटा को एक स्थान से दूसरे स्थान पर भेजने की आधुनिक तकनीक है। 

Related posts

दयानंद के प्रयासों से आर्य कन्या कॉलेज की चेन पूरे भारत में फैली

Buland Dustak

Khusro Bagh के ऐतिहासिक दरवाजों को चाट रहा दीमक

Buland Dustak

IIIT Allahabad में नई शिक्षा नीति लागू: प्रो. नागभूषण

Buland Dustak

गंगा दिवस के अवसर पर गंगा मैराथन का किया गया आयोजन

Buland Dustak

विकास प्राधिकरण के रहते प्रयागराज स्मार्ट सिटी लिमिटेड के औचित्य पर उठा सवाल

Buland Dustak

नमामि गंगे अभियान: मानव की रक्षा के लिए गंगा में प्रवाहित न करें मूर्ति

Buland Dustak