34 C
New Delhi
April 20, 2024
प्रयागराज

नमामि गंगे अभियान: मानव की रक्षा के लिए गंगा में प्रवाहित न करें मूर्ति

प्रयागराज: नमामि गंगे अभियान के तहत शनिवार को दीप पर्व पर भाजपा की प्रदेश मंत्री एवं प्रान्त संयोजक गंग विचार मंच के नेतृत्व में स्वयंसेवकों ने शहर के रसूलाबाद एवं संगम क्षेत्र में घाटों की सफाई की और स्नानार्थियों एवं श्रद्धालुओं से अपील की कि मां गंगा में मूर्तियों को विसर्जित न करें। कोरोना वैश्विक महामारी अभी समाप्त नहीं है। इससे सावधान रहने के लिए दो गज की दूरी एवं मास्क लगाना बहुत जरूरी है। 

नमामि गंगे अभियान

जन जागरण अभियान के दौरान कहा गया कि कोरोना के प्रति जब तक दवाई नहीं, तब तक ढिलाई नहीं होनी चाहिए, सभी लोगों यह संकल्प लेना चाहिए। संगठन के मीडिया प्रभारी जितेंद्र शुक्ला ने कहा कि हम सभी प्रशासन की गाइडलाइन का पालन कर कोरोना से लड़ने में अहम भूमिका निभा सकते हैं, समय समय पर अपने हाथों को साबुन से धुलते रहे या सेनेटाइज करते रहे। अमन कुमार ने सभी उपस्थित स्वयंसेवकों को जल संरक्षण तथा पॉलिथीन मुक्त के लिए भी संकल्प दिलाई।

समाजसेवी राजेन्द्र कुमार ने कहा कि कोरोना वैश्विक महामारी से बचने के लिए घर से बाहर निकलते समय चेहरे पर मास्क जरूर लगाएं। शारीरिक दूरी का पालन करते हुए हाथों को समय-समय पर साबुन से धुलते रहें।

इस दौरान आस पास के दुकानदारों, स्नानार्थियों एवं तटों पर निवास करने वाले लोगों को कोरोना महामारी के प्रति जागरूक किया गया और मास्क का वितरण किया गया। कार्यक्रम में नगर निगम तथा नमामि गंगे के कर्मचारियों के साथ क्षेत्रीय लोगों ने भी भाग लिया। 

Related posts

इफको कंपनी को विश्व की 300 सहकारी समितियों में मिला पहला स्थान

Buland Dustak

कोरोना महामारी के बावजूद राजस्थान से प्रयागराज पहुंचे मूर्तिकार

Buland Dustak

Khusro Bagh के ऐतिहासिक दरवाजों को चाट रहा दीमक

Buland Dustak

IFFCO प्रबन्ध निदेशक उदय शंकर अवस्थी ने दिखाये सख्त तेवर, लापरवाही बर्दास्त नहीं

Buland Dustak

National Squash Competition: गौरव, उदय और नव्या का अगले दौर में प्रवेश

Buland Dustak

बसन्त पंचमी हिन्दू धर्म का विशेष महत्व, स्नान करने को उमड़ी भीड़

Buland Dustak