खेल जगत

भारत ने तीसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड को 10 विकेट से हराया, श्रृंखला में ली 2-1 कि बढ़त

अहमदाबाद, 25 फरवरी

Ind vs Eng Test Match: भारत ने यहां जारी तीसरे डे-नाईट टेस्ट मैच के दूसरे ही दिन इंग्लैंड को 10 विकेट से हराकर चार मैचों की टेस्ट श्रृंखला में 2-1 की बढ़त हासिल कर ली है। इंग्लैंड से मिले 49 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम ने 7.4 ओवरों में बिना किसी नुकसान के जीत हासिल कर ली। सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा 25 और शुभमन गिल 15 रन बनाकर नाबाद रहे।

इससे पहले आज इंग्लैंड की दूसरी पारी 81 रनों पर सिमट गई, जिसके बाद भारत को जीत के लिए 49 रनों का लक्ष्य मिला। दूसरी पारी में भारत के लिए एक बार फिर अक्षर पटेल ने 5 विकेट लिया। अक्षर ने इस मैच में 11 विकेट हासिल किए। पहली पारी में उन्होंने 6 विकेट लिए थे। जबकि रविचंद्रन अश्विन ने दूसरी पारी में 4 और पहली पारी में 3 विकेट लिए थे।

ind vs eng test
Ind vs Eng Test Match

इस मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए जैक क्राउले के 53 रनों की बदौलत 112 रन बनाये थे। जवाब में भारत ने रोहित शर्मा के बेहतरीन 66 रनों की बदौलत अपनी पहली पारी में 145 रन बनाए। पहली पारी के आधार पर भारतीय टीम को 33 रनों की बढ़त हासिल हुई थी। इंग्लैंड की पहली पारी में आखिरी गेंद पर विकेट हासिल करने वाले अक्षर पटेल ने दूसरी पारी में पहली गेंद पर विकेट चटकाया। जैक क्राउले को उन्होंने बोल्ड कर वापस भेजा।

इसके बाद ओवर की तीसरी गेंद पर जॉनी बेयरस्टो को बोल्ड कर टीम को दूसरा झटका दिया। डॉम सिबली को आउट कर अक्षर ने दूसरी पारी में तीसरी सफलता हासिल की। हरफनमौला बेन स्टोक्स को अश्विन ने आउट कर दूसरी पारी में विकेट का खाता खोला। 25 रन बनाकर वह एलबीडब्ल्यू होकर वापस लौटे।

अक्षर ने कप्तान जो रूट को 19 रन पर आउट करते हुए एक मैच में पहली 10 विकेट लेने का कमाल किया। दूसरा मैच खेल रहे अक्षर ने पहली पारी में 6 विकेट चटकाए थे। बेन फॉक्स रन बनाकर अक्षर पटेल की गेंद पर आउट हुए। इसके बाद इंग्लैंड की पारी सिमटने में ज्यादा समय नहीं लगा और पूरी टीम 81 रनों पर सिमट गई।

भारत की तरफ से दूसरी पारी में अक्षर पटेल ने 5,रविचंद्रन अश्विन ने 4 और वॉशिंगटन सुंदर ने 1 विकेट लिया। इससे पहले इंग्लैंड की पहली पारी भी मात्र 112 रनों पर सिमट गई थी। इंग्लैंड की तरफ से जैक क्राउले ने सर्वाधिक 53 रन बनाए,जबकि भारत की तरफ से अक्षर पटेल ने सर्वाधिक 6 विकेट झटके। इंग्लैंड के सात बल्लेबाज दहाई के आंकड़े तक भी नहीं पहुंच सके।

यह भी पढ़ें: मोटेरा स्टेडियम अब ‘नरेंद्र मोदी स्टेडियम’ के नाम से जाना जायेगा

Related posts

ISSF Junior World Championship: भारत ने शुक्रवार को 3 स्वर्ण पदक जीते

Buland Dustak

AFC Women’s Asian Cup 2022 का मुंबई और पुणे में आयोजन

Buland Dustak

नहीं रहे अर्जेंटीना के दिग्गज फुटबॉलर Diego Maradona

Buland Dustak

एक साल से अधिक लंबे अंतराल के बाद विजेंदर सिंह रिंग में करेंगे वापसी

Buland Dustak

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज: बिग टिकट क्लैश में इंग्लैंड के सामने होगी इंडिया लेजेंड्स की टीम

Buland Dustak

अहमदाबाद टेस्ट : भारत की पहली पारी 365 पर सिमटी, सुंदर शतक से चुके

Buland Dustak