खेल जगत

बायर्न म्यूनिख ने जीता फीफा क्लब विश्व कप का खिताब

बुंदेसलीगा चैंपियन बायर्न म्यूनिख ने गुरुवार को फीफा क्लब विश्व कप का खिताब जीत लिया है। खिताबी मुकाबले में Bayern Munich ने मैक्सिको टाइगर्स को 1-0 से हराकर कोच हांसी फ्लिक के नेतृत्व में अपना छठा खिताब हासिल किया।

बायर्न म्यूनिख के लिए बेंजामिन पावर्ड ने 59वें मिनट में एकमात्र गोल किया। खिताबी मुकाबले से कुछ घंटे पहले, थॉमस मुलर का कोविड-19 टेस्ट सकारात्मक आया था, जिसके कारण वह मैच का हिस्सा नहीं थे। वहीं, इस खिताबी जीत के बाद बायर्न म्यूनिख अब जर्मनी, यूरोप और विश्व का निर्विवाद चैंपियन हैं।

बायर्न के पास अब सभी छह खिताब हैं। जिसमें बुंडेसलीगा, चैंपियंस लीग, क्लब वर्ल्ड कप और यूईएफए सुपर कप, साथ ही साथ उनके राष्ट्रीय घरेलू कप (डीएफबी-पोकल) और सुपर कप (डीएफएल-सुपरची) शामिल हैं।

बायर्न म्यूनिख

इससे पहले बार्सिलोना एकमात्र टीम थी जिसने एक ही समय में सभी छह खिताब अपने नाम किए। 2009 में, गार्डियोला की दिग्गज टीम बार्सिलोना ने ला लीगा, कोपा डेल रे, सुपरकोपा डी एस्पाना, चैंपियंस लीग, यूईएफए सुपर कप और क्लब वर्ल्ड कप जीता था।

खिताबी मुकाबले के बाद Bayern Munich के मुख्य कोच फ्लिक ने कहा, “मेरी टीम को बधाई। उन्होंने एक ऐतिहासिक उपलब्धि पूरी की है। उन्होंने एक सत्र में छह खिताब जीते हैं। म्यूनिख के लिए यह अब तक का सबसे सफल सीजन था। टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन किया।” 

यह भी पढ़ें: ब्रूस टेलर: न्यूजीलैंड के पूर्व ऑलराउंडर खिलाड़ी का निधन

Related posts

39 साल के हुए महेंद्र सिंह धौनी, दिग्गजों ने दी बधाई

Buland Dustak

भारतीय हॉकी टीम ने 41 साल बाद ओलंपिक में जीता कांस्य पदक

Buland Dustak

विराट कोहली मना रहे अपना 32वां जन्मदिन, क्रिकेट बिरादरी ने दी शुभकामनाएं

Buland Dustak

भारतीय महिला फुटबॉल टीम अगले महीने खेलेगी चार अंतरराष्ट्रीय मैत्री मैच

Buland Dustak

Tokyo Paralympics : निशानेबाज सिंहराज अदाना ने जीता कांस्य पदक

Buland Dustak

विश्व चैंपियनशिप के आधिकारिक दस्ताने अब सफेद रंग के होंगे: AIBA

Buland Dustak