34 C
New Delhi
April 20, 2024
देश

राम मंदिर को लेकर रामायण के राम, लक्ष्मण और सीता ने कही ये बात

अयोध्या में भूमि पूजन के लिए भव्य समारोह आज शुरू हुआ। देश के प्रधानमंत्री नरेंद मोदी अयोध्या में राम मंदिर की नींव रख रहे हैं। भूमि पूजन सिलसिले में आम आदमी से लेकर सेलिब्रिटी भी सोशल मीडिया पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। टीवी के फेमस सीरियल रामायण में राम का किरदार निभाने वाले अभिनेता अरुण गोविल, लक्ष्मण यानि सुनील लहरी और सीता का किरदार निभाने वाली अभिनेत्री दीपिका चिखलिया ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है।

रामायण के राम, लक्ष्मण और सीता

रामायण के राम, लक्ष्मण और सीता

रामायण के राम यानी अभिनेता अरुण गोविल इन दिनों सोशल मीडिया पर सक्रिय हैं। अरुण गोविल ने ट्विटर पर लिखा-‘इतिहास में आज का दिन स्वर्णिम अक्षरों में लिखा जाएगा। श्रीराम मंदिर के शिलान्यास से पूरी दुनिया के रामभक्तों का सपना साकार हो रहा है। आप सभी को हार्दिक बधाई और शुभकामनाऐं। जय श्रीराम।’

अरुण गोविल

Ramayan के लक्ष्मण यानी अभिनेता सुनील लहरी ने लिखा-‘आज 5 अगस्त एक ऐतिहासिक दिन, 15 अगस्त की तरह आज का दिन हमेशा याद किया जाएगा। भारतवासी के इतिहास में राम मंदिर से शिलान्यास के रूप में जो 500 साल पुरानी समस्या का हल है सभी भारतवासियों को बहुत बहुत शुभकामनाएं और बधाई। जय सियाराम।’

सुनील लहरी

वहीं सीता का किरदार निभाने वाली अभिनेत्री दीपिका चिखलिया ने लिखा-‘This is a great victory for all Indians..jyot se jyot jalate chalo ram ka naam japte chalo.

दीपिका चिखलिया

अभिनेता अरुण गोविल, सुनील लहरी और दीपिका चिखलिया रामानंद सागर की रामायण से चर्चा में आए थे। लॉकडाउन के दौरान दूरदर्शन पर रामायण के वापसी के बाद से एक बार फिर अभिनेता चर्चा में हैं। इस दिनों रामायण के सारे किरदार सुखियों में हैं। रामानंद सागर के ‘रामायण’ में अरुण गोविल ने राम और दीपिका चिखलिया ने सीता, अरविंद त्रिवेदी ने रावण और दारा सिंह ने हनुमान की भूमिका निभाई है। यह सीरियल पहली बार दूरदर्शन पर 25 जनवरी 1987 से 31 जुलाई 1988 तक चली थी।

Related posts

भारत की दिव्यता और दर्शन में हैं राम: नरेन्द्र मोदी

Buland Dustak

गाय के गोबर से ‘खादी प्राकृतिक पेंट’ ग्रामीण अर्थव्यवस्था को मिलेगी मजबूती

Buland Dustak

राज्योत्सव के अवसर पर किसानों के खाते में 15 सौ करोड़ रुपये अंतरित

Buland Dustak

Air Marshal Vivek Ram Chaudhari- ​वायुसेना के ​अगले वाइस चीफ

Buland Dustak

दुनिया में ‘सबसे बड़ी हरित रेल’ बनने की राह पर भारतीय रेलवे

Buland Dustak

​अब चीन से निपटेंगे राफेल फाइटर जेट, एलएसी पर होगी तैनाती

Buland Dustak