43.1 C
New Delhi
May 25, 2024
देश

सुखदेव सिंह लाल किला हिंसा का आरोपित चंडीगढ़ से गिरफ्तार

- सुखदेव सिंह पर 50 हजार रुपये का इनाम था घोषित

नई दिल्ली: गणतंत्र दिवस पर लाल किला में उपद्रव करने में शामिल सुखदेव को दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक आरोपित सुखदेव को चंडीगढ़ से गिरफ्तार किया गया है। पुलिस उसे साथ लेकर दिल्ली के लिए रवाना हो चुकी है। आरोपित ट्रैक्टर रैली की आड़ में दिल्ली में हुई हिंसा के बाद से ही फरार था।

पुलिस ने इसकी गिरफ्तारी पर 50 हजार रुपए का इनाम घोषित किया था। लगातार पुलिस इसकी तलाश में छापेमारी कर रही थी। पुलिस आरोपित को दिल्ली लाकर इससे पूछताछ करेगी। उधर, एक लाख का इनामी दीप सिद्धू अभी भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है।

लाल किला हिंसा
लाल किला हिंसा

दिल्ली पुलिस की कई टीमें दस दिनों से पंजाब समेत कई राज्यों में उसकी तलाश में खाक छान रही हैं। वहीं, दीप सिद्धू के फेसबुक लाइव की जांच के दौरान पुलिस को पता चला है कि उसकी विदेश में रहने वाली एक महिला मित्र विदेश से ही उसके फेसबुक अकाउंट को चला रही है। दीप सिद्धू की महिला मित्र की पहचान कर ली गई है।

दिल्ली पुलिस ने गत तीन फरवरी को दीप सिद्धू, जुगराज सिंह, गुरजोत सिंह व गुरजंत सिंह पर एक-एक लाख रुपए के इनाम की घोषणा की थी। गुरजोत व गुरजंत, दीप सिद्धू के साथी हैं। दोनों घटना वाले दिन उसके साथ थे। इनके अलावा जगबीर सिंह, बूटा सिंह, सुखदेव सिंह व इकबाल सिंह पर पुलिस ने 50-50 हजार का इनाम रखा था।

सिद्धू महिला मित्र को भेजता है अपनी वीडियो

मामले की जांच में जुटी पुलिस टीम को जानकारी मिली है कि दीप सिद्धू की विदेशी महिला मित्र उसका फेसबुक अकाउंट चला रही है। वह दीप के वीडियो को फेसबुक पर अपलोड करती है। दीप जहां भी छिपा है, वहां से वीडियो शूट करता है फिर उस वीडियो को महिला मित्र को भेज देता है, जिसके बाद महिला मित्र उसे अपलोड कर देती है।

यह भी पढ़ें: दिल्ली में हिंसा के मद्देनजर पंजाब में हाई अलर्ट

Related posts

बदरीनाथ धाम का जल्द होगा कायाकल्प, 424 करोड़ का मास्टर प्लान

Buland Dustak

सारा-विक्की की लुकाछुपी-2 का इंदौर से पैकअप, लिखी दिल को छू लेनेवाली पोस्ट

Buland Dustak

राम मंदिर भूमि पूजन को भाजपा नेताओं ने बताया ऐतिहासिक व गौरवान्वित पल

Buland Dustak

वायुसेना दिवस परेड में राफेल शानदार प्रदर्शन के साथ दिखाएगा दम

Buland Dustak

चीन के 7 एयरबेस पर हलचल, भारत की बढ़ी निगरानी

Buland Dustak

कोविड वैक्सीनेशन का पहला चरण शनिवार से होगा शुरू

Buland Dustak