24 C
New Delhi
February 24, 2024
मनोरंजन

जानें विक्रांत मेस्सी के टीवी एक्टर होने से लेकर फिल्मी करियर तक का सफर

छोटे पर्दे से अपने करियर की शुरुआत करने वाले अभिनेता विक्रांत मेस्सी ने अपनी अभिनय प्रतिभा की बदौलत आज बॉलीवुड में अपनी एक अलग पहचान बना ली है। 3 अप्रैल, 1987 को एक मध्यमवर्गीय परिवार में जन्मे विक्रांत मेस्सी की रुचि बचपन से ही अभिनय और नृत्य में थी। उच्च शिक्षा के दौरान विक्रांत को कोरियोग्राफर के रूप में श्यामक डाबर के साथ काम करने का मौका मिला।

इसके बाद विक्रांत ने अभिनय जगत का रुख किया और धारावाहिक ‘कहां हूं मै‘ के एक एपिसोड में नजर आये। इसके बाद विक्रांत को साल 2007 में डिज्नी चैनल इंडिया पर प्रसारित होने वाले टेलीविजन सीरीज ‘धूम मचाओ धूम’ में एंकर और कोरियोग्राफर के रूप में काम करने का मौका मिला। इसके बाद वह धारावाहिक ‘धरम-वीर’ में भी अभिनय करते नजर आये।

Vikrant Massey

साल 2009 – 2010 में कलर्स टीवी पर प्रसारित होने वाले मशहूर धारावाहिक ‘बालिका बधू’ में विक्रांत मेस्सी अहम भूमिका में नजर आये। इस धारावाहिक में श्याम मदन सिंह के किरदार में उन्हें काफी पसंद किया गया। बाद में इमैजिन टीवी पर प्रसारित होने वाले धारावाहिक ‘बाबा ऐसो वर ढूंढो’ में मुख्य भूमिका में उन्होंने अपने शानदार अभिनय से दर्शकों की खूब वाहवाही लूटी। फिर वे कई टेलीविजन धारावाहिकों में नजर आये।

इस तरह हुई फिल्मी सफर की शुरुआत

साल 2013 में विक्रांत मेस्सी को विक्रमादित्य मोटवानी की फिल्म ‘लूटेरा’ में अभिनय करने का मौका मिला। इस फिल्म में वह रणवीर सिंह और सोनाक्षी सिन्हा के साथ स्क्रीन शेयर करते दिखाई दिए। फिल्म में उन्होंने रणवीर सिंह के दोस्त की भूमिका निभाई। इसमें उनके अभिनय को काफी पसंद किया गया। साल 2017 में विक्रांत को कोंकणा सेन शर्मा द्वारा निर्देशित मल्टी स्टारर फिल्म ‘ए डेथ इन द गूंज’ में अभिनय का मौका मिला। इस फिल्म में विक्रांत के अभिनय को काफी पसंद किया गया। उन्हें इस फिल्म के लिए फिल्मफेयर का बेस्ट एक्टर (क्रिटिक) अवार्ड भी मिला। विक्रांत ने अपने शानदार अभिनय से फिल्म जगत में खास पहचान बनाई।

विक्रांत की प्रमुख फिल्मों में हाफ गर्लफ्रेंड, लिपस्टिक अंडर माई बुर्का, रामप्रसाद की तेरहवीं, छपाक, कार्गो आदि शामिल हैं। फिल्मों के साथ-साथ विक्रांत सोशल मीडिया पर भी एक्टिव रहते हैं। उनके फैन फ्लोइंग की संख्या लाखों में है। विक्रांत मेस्सी जल्द ही तापसी पन्नू के साथ फिल्म ‘हसीन दिलरुबा’ में मुख्य भूमिका में अभिनय करते नजर आएंगे। इसके अलावा वह अभिनेत्री कृति खरबंदा के साथ फिल्म ‘चौदह फेरे’  में भी नजर आएंगे।

यह भी पढ़ें: रजनीकांत को दादासाहेब फाल्के पुरस्कार: कुछ यूं हुई थी फिल्मी सफर की शुरुआत

Related posts

बॉलीवुड में ‘डिस्को डांसर’ के नाम से मशहूर हैं मिथुन चक्रवर्ती

Buland Dustak

कन्नड़ अभिनेता पुनीत राजकुमार के निधन से मनोरंजन जगत में शोक की लहर

Buland Dustak

सुशांत सिंह राजपूत मामले में ‘अंकिता लोखंडे’ ने तोड़ी चुप्पी

Buland Dustak

ऋचा चड्ढा की ‘मैडम चीफ मिनिस्टर’ का फर्स्ट लुक आउट, 22 जनवरी को होगी रिलीज

Buland Dustak

‘बुर्ज खलीफा’ का टीजर आउट, कल रिलीज होगा ‘लक्ष्‍मी बॉम्‍ब’ का सॉन्ग

Buland Dustak

अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर ने थामा शिवसेना का हाथ, शेयर की तस्वीरें

Buland Dustak