43.1 C
New Delhi
May 25, 2024
एजुकेशन/करियर

मिस इंडिया फाइनलिस्ट Aishwarya Sheoran ने क्लियर किया यूपीएससी

एक इंसान के लिए हर क्षेत्र में बेस्ट होना बहुत मुश्किल होता है। कोई खेल के क्षेत्र में अच्छा होता है तो कोई पढ़ाई में अच्छा होता है। खासतौर पर जब करियर ऑप्शन का समय आता है तो हर कोई केवल एक ही क्षेत्र पर फोकस करता है, लेकिन कई ऐसे लोग भी होते हैं जो एक से ज्यादा क्षेत्रों में अपने आपको बेस्ट साबित करते हैं।

ऐसे ही लोगों में से एक मिस इंडिया 2016 की फाइनलिस्ट Aishwarya Sheoran भी है। ऐश्वर्या श्योरान ने वो कारनामा कर दिखाया है जो किसी के लिए भी करना आसान नहीं है। एक कामयाब मॉडल होने के बाद अब ऐश्वर्या ने यूपीएससी का एग्जाम भी क्लियर कर लिया है।

aishwarya sheoren clears upsc
Aishwarya Sheoran
सोशल मीडिया पर कहा जा रहा ‘ब्यूटी विद इंटेलीजेंस’

19 साल की उम्र में ऐश्वर्या श्योरान ने अपने मॉडलिंग करियर की शुरुआत की थी। वो साल 2016 में मिस इंडिया 2016 की फाइनलिस्ट भी रही। ऐश्वर्या ने यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा में 93वीं रैंक हासिल की है। सोशल मीडिया पर उन्हें ‘ब्यूटी विद इंटेलीजेंस’ कहा जा रहा है।

मीडिया से बातचीत में Aishwarya Sheoran ने कहा कि उनकी मां ने उनका नाम पूर्व मिस वर्ल्ड और एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय के नाम पर रखा था। उनकी मां हमेशा से चाहती थी कि उनकी बेटी मॉडलिंग में खूब नाम कमाए और वो अभी भी ये ख्वाहिश रखती हैं कि ऐश्वर्या मिस इंडिया बने, लेकिन ऐश्वर्या का कहना है कि वो बचपन से ही पढ़ाई में अच्छी थी और सिविल में ही कुछ करना चाहती थी।

उन्होंने आगे कहा कि एग्जाम की तैयारी करना आसान नहीं था। इसके लिए मैंने मॉडलिंग से ब्रेक लिया और पढ़ाई पर फोकस किया। इस दौरान मैंने कुछ रुल बनाए। जैसे पढ़ाई के वक्त फोन यूज न करना और सोशल मीडिया से दूर रहना। ऐश्वर्या की सोशल मीडिया पर खूब तारीफ हो रही हैं। फैंस उन्हें ट्वीट कर बधाई दे रहे हैं।

Read More: यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा 2019 में प्रदीप सिंह अव्वल

Related posts

CSAT को सिविल सेवा परीक्षा से अभी हटाने की कोई योजना नहीं

Buland Dustak

IIT दिल्ली ने 50 रुपये कीमत वाली Rapid Antigen Test Kit लॉन्च की

Buland Dustak

ओएमआर आंसर शीट में गड़बड़ी पर एनटीए को हाईकोर्ट का नोटिस

Buland Dustak

NTA ने यूजीसी-नेट, डीयू प्रवेश सहित 6 परीक्षाओं की तिथि की घोषित

Buland Dustak

यूपी बोर्ड रिजल्ट: 10वीं में 83 और 12वीं में करीब 75 फीसदी छात्र उत्तीर्ण

Buland Dustak

मध्‍य प्रदेश में 12वीं के रिजल्ट का फार्मूला हुआ तय

Buland Dustak