20.1 C
New Delhi
March 5, 2024
बिजनेस

एसबीआई के बाद तीन और बैंकों ने कम की होम लोन पर ब्याज दरें

नई दिल्ली: देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) के होम लोन की ब्याज दरों में अप्रत्याशित कटौती के बाद तीन और बैंकों ने इनमें कटौती का ऐलान कर दिया है। ऐसे में ग्राहकों को कम दरों में होम लोन उपलब्ध होगा। आईसीआईसीआई बैंक, एचडीएफसी, भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) और कोटक महिंद्रा बैंक ने ग्राहकों को सस्ते लोन का तोहफा दिया है।

ICICI बैंक की बात करें तो यह अपने Home Loan रेट में कटौती कर उसे 10 साल के निचले स्तर पर लेकर आया है। बैंक ने शुक्रवार को अपने लोन पर ब्याज दर को घटाकर 6.70 फीसदी कर दिया।

होम लोन

HDFC ने अपने ग्राहकों के लिए होम लोन पर ब्याज दर में 0.05 फीसदी की कटौती का ऐलान किया है। Home Loan से संबंधित अधिकारियों का कहना है कि अच्छा सिबिल स्कोर रखने वाले ग्राहकों को इस कटौती के बाद होम लोन 6.75 फीसदी ब्याज पर उपलब्ध होगा।

कोटक महिंद्रा बैंक ने भी होम लोन ब्याज में 0.10 फीसदी की कटौती की है। सीमित अवधि की इस कटौती के बाद ब्याज दर 6.65 फीसदी पर आ गई है। इस कटौती के साथ बैंक का दावा है कि वह ग्राहकों को बाजार में सबसे कम ब्याज पर लोन उपलब्ध होगा।

उल्लेखनीय है कि एक मार्च को एसबीआई ने ब्याज दरों में 0.10 फीसदी की कटौती की थी। अब बैंक 6.70 फीसदी ब्याज पर आवास ऋण की पेशकश कर रहा है। हालांकि, एसबीआई ने बयान में कहा कि नई दरें ऋण की राशि तथा कर्ज लेने वाले के सिबिल स्कोर पर निर्भर करेंगी।

यह भी पढ़ें: GST के दायरे में आने पर पेट्रोल 75 रुपये तो डीजल मिलेगा 68 रुपये प्रति लीटर

Related posts

GST के दायरे में आने पर पेट्रोल 75 रुपये तो डीजल मिलेगा 68 रुपये प्रति लीटर

Buland Dustak

सोना चांदी की कीमत में गिरावट, 2 दिन में 1000 रुपये गिरा सोना

Buland Dustak

स्पाइसजेट की 4 दिसम्बर से मुम्बई और दिल्ली से लंदन तक सीधी उड़ान

Buland Dustak

हवाई यात्रा पर पड़ा कोरोना संक्रमण का असर

Buland Dustak

सस्ते होंगे एनबीएफसी (NBFC’s) के होम और कंज्यूमर लोन

Buland Dustak

ई-श्रम पोर्टल हुआ लॉन्च, रजिस्ट्रेशन के लिए 404 करोड़ रुपये का बजट

Buland Dustak