26.1 C
New Delhi
September 8, 2024
एजुकेशन/करियर

2 मई से शुरू होने वाली UGC NET 2021 परीक्षा स्थगित

नई दिल्ली: राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) ने 2 मई से शुरू होने वाली UGC NET 2021 परीक्षा स्थगित कर दी है। नई तारीखों की घोषणा परीक्षा से कम से कम 15 दिन पहले की जाएगी। एनटीए ने मंगलवार को सार्वजनिक सूचना जारी कर देश में वर्तमान कोविड-19 की स्थिति का हवाला देते हुए यह घोषणा की। 

UGC NET 2021

केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल ‘निशंक’ ने भी ट्वीट कर कहा, “कोविड-19 के प्रकोप के दौरान उम्मीदवारों और परीक्षा अधिकारियों की सुरक्षा व कल्याण को ध्यान में रखते हुए मैंने एनटीए को UGC NET दिसंबर 2020 चक्र (मई 2021) परीक्षा को स्थगित करने की सलाह दी है।”

Read More: सीबीएसई 10वीं बोर्ड की परीक्षा रद्द, 12वीं की टली

उल्लेखनीय है कि विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) की ओर से राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) यूजीसी-नेट परीक्षा का आयोजन करती है। यह परीक्षा साल में दो बार होती है। देशभर के विश्वविद्यालयों में सहायक प्रोफेसरों की योग्यता और जूनियर रिसर्च फेलोशिप (जेआरएफ) के लिए आवश्यक है।

राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी ने सूचना में कहा है कि यूजीसी-नेट परीक्षा 17 मई तक आयोजित होने वाली थी। “हालांकि, कोविड-19 महामारी की वर्तमान स्थिति को देखते हुए और उम्मीदवारों व परीक्षा अधिकारियों की सुरक्षा और कल्याण को ध्यान में रखते हुए, यह निर्णय लिया गया है कि UGC NET परीक्षा दिसंबर 2020 चक्र (मई 2021) परीक्षा को स्थगित कर दें। एनटीए ने कहा कि उम्मीदवारों को नई परीक्षा तिथि के बारे में 15 दिन पहले सूचित किया जाएगा।

Related posts

नई शिक्षा नीति लागू, फिर शिक्षा मंत्रालय कहलाएगा एचआरडी

Buland Dustak

हिंदी दिवस: हिंदी सिर्फ एक भाषा नहीं बल्कि प्राण वायु है

Buland Dustak

CBSE 12th result 2021 : 31 जुलाई तक घोषित होंगे नतीजे

Buland Dustak

सरकार ने शिक्षा प्रौद्योगिकी का नया संस्करण नीट-2.0 किया लॉन्च

Buland Dustak

क्यू एस वर्ल्ड सब्जेक्ट यूनिवर्सिटी रैंकिंग-2021: शीर्ष 100 में 12 भारतीय संस्थान शामिल: निशंक

Buland Dustak

ऊर्जा व जलवायु समाधान के लिए IIT Kanpur में बनेगा चंद्रकांता केसवन केन्द्र

Buland Dustak