43.1 C
New Delhi
May 25, 2024
एजुकेशन/करियर

2 मई से शुरू होने वाली UGC NET 2021 परीक्षा स्थगित

नई दिल्ली: राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) ने 2 मई से शुरू होने वाली UGC NET 2021 परीक्षा स्थगित कर दी है। नई तारीखों की घोषणा परीक्षा से कम से कम 15 दिन पहले की जाएगी। एनटीए ने मंगलवार को सार्वजनिक सूचना जारी कर देश में वर्तमान कोविड-19 की स्थिति का हवाला देते हुए यह घोषणा की। 

UGC NET 2021

केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल ‘निशंक’ ने भी ट्वीट कर कहा, “कोविड-19 के प्रकोप के दौरान उम्मीदवारों और परीक्षा अधिकारियों की सुरक्षा व कल्याण को ध्यान में रखते हुए मैंने एनटीए को UGC NET दिसंबर 2020 चक्र (मई 2021) परीक्षा को स्थगित करने की सलाह दी है।”

Read More: सीबीएसई 10वीं बोर्ड की परीक्षा रद्द, 12वीं की टली

उल्लेखनीय है कि विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) की ओर से राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) यूजीसी-नेट परीक्षा का आयोजन करती है। यह परीक्षा साल में दो बार होती है। देशभर के विश्वविद्यालयों में सहायक प्रोफेसरों की योग्यता और जूनियर रिसर्च फेलोशिप (जेआरएफ) के लिए आवश्यक है।

राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी ने सूचना में कहा है कि यूजीसी-नेट परीक्षा 17 मई तक आयोजित होने वाली थी। “हालांकि, कोविड-19 महामारी की वर्तमान स्थिति को देखते हुए और उम्मीदवारों व परीक्षा अधिकारियों की सुरक्षा और कल्याण को ध्यान में रखते हुए, यह निर्णय लिया गया है कि UGC NET परीक्षा दिसंबर 2020 चक्र (मई 2021) परीक्षा को स्थगित कर दें। एनटीए ने कहा कि उम्मीदवारों को नई परीक्षा तिथि के बारे में 15 दिन पहले सूचित किया जाएगा।

Related posts

उत्तराखंड बोर्ड का हाईस्कूल और इंटरमीडिएट का रिजल्ट घोषित

Buland Dustak

CSAT को सिविल सेवा परीक्षा से अभी हटाने की कोई योजना नहीं

Buland Dustak

NCTE का निर्देश शिक्षक भर्ती में बाध्यकारी, महानिदेशक के सर्कुलर पर रोक

Buland Dustak

केंद्र की बैठक में बड़ा फैसला, CBSE 12वीं की बोर्ड परीक्षा रद्द

Buland Dustak

नई शिक्षा नीति बच्चों को आर्टिफिशियल से इफेक्टिव इंटेलिजेंस की ओर ले जाएगी

Buland Dustak

JEE Mains की परीक्षाएं मंगलवार से, राज्यों के मुख्यमंत्रियों से की अपील

Buland Dustak