खेल जगत

रियल मैड्रिड ने 34वीं बार जीता ला लीगा का खिताब

मैड्रिड, 17 जुलाई।

रियल मैड्रिड ने स्पेनिश फुटबॉल लीग ला लीगा का खिताब जीत लिया है। मैड्रिड ने विलारियल को 2-1 से हराकर एक मैच शेष रहते 34वीं बार ला लीगा का खिताब अपने नाम किया। रियल मैड्रिड की जीत के हीरो रहे फ्रांस के स्ट्राइकर करीम बेंजेमा, जिन्होंने मैच में दोनों गोल किये। 
विलारियल के खिलाफ मैच में मैड्रिड ने आक्रामक शुरुआत की। मैच के दौरान रियल मैड्रिड की टीम विरोधी टीम पर हावी होती दिखाई दिखी। मैच के 27 वें मिनट में बेंजेमा ने गोल कर रियल मैड्रिड को 1-0 की बढ़त दिलाई। 

हालांकि इसके बाद दोनों ही टीमें कोई गोल नहीं कर सकी और हाफ टाइम की समाप्ती पर मैड्रिड की टीम ने अपनी 1-0 की बढ़त बरकरार रखी। दूसरे हाफ में भी मैड्रिड की टीम ने आक्रामक खेल का प्रदर्शन जारी रखा और मैच के 76वें मिनट में बेंजेमा ने मैच का अपना दूसरा गोल करते हुए मैड्रिड की बढ़त 2-0 कर दी। 
इस गोल के साथ ही बेंजेमा के इस सत्र में लीग में 21 गोल हो गए हैं। वह लियोनल मेसी (23 गोल) के बाद दूसरे नंबर पर हैं।

मैच के 83वें मिनट में इबोरा ने गोल कर विलारियल का खाता खोला और स्कोर 2-1 हो गया। इसके बाद विलारियल की टीम ने बराबरी के लिए काफी कोशिश की, लेकिन उसके खिलाड़ी मैड्रिड के डिफेंस को भेद नहीं पाए और अंत में मैड्रिड ने 2-1 से मैच अपने नाम करने के साथ ही खिताब पर भी कब्जा कर लिया।
रियल मैड्रिड के 37 मैचों में 26 जीत के साथ 86 अंक हैं। वहीं, अंक तालिका में बार्सिलोना दूसरे नंबर पर है। उनके 37 मैचों में 24 जीत के साथ 79 अंक हैं। 

Related posts

ब्रूस टेलर: न्यूजीलैंड के पूर्व ऑलराउंडर खिलाड़ी का निधन

Buland Dustak

श्रीलंकाई बल्लेबाज उपुल थरंगा ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से लिया संन्यास

Buland Dustak

विराट कोहली आज मना रहे अपना 33वां जन्मदिन, क्रिकेट जगत ने दी बधाई

Buland Dustak

जडेजा और चावला की फॉर्म टीम के लिए चिंता का विषय : फ्लेमिंग

Buland Dustak

मुंबई इंडियंस ने पांचवीं बार जीता आईपीएल खिताब, दिल्ली को हराया

Buland Dustak

भारतीय महिला फुटबॉल टीम अगले महीने खेलेगी चार अंतरराष्ट्रीय मैत्री मैच

Buland Dustak