खेल जगत

डेविड वार्नर को सर्वाधिक बार आउट करने वाले दूसरे गेंदबाज बने अश्विन

सिडनी: भारत के अनुभवी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ यहां जारी तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन शनिवार को ऑस्ट्रेलियाई टीम के दूसरी पारी में सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर को आउट कर एक ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल कर ली है। अश्विन ने टेस्ट क्रिकेट में 10 वीं बार ऑस्ट्रेलिया के वार्नर को आउट किया। इसी के साथ वह टेस्ट क्रिकेट में वार्नर को सर्वाधिक बार आउट करने वाले दूसरे गेंदबाज बन गए हैं। डेविड वार्नर से आगे स्टुअर्ट ब्रॉड हैं।

अश्विन ने दूसरी पारी के 10वें ओवर में वार्नर को वापस पवेलियन भेज दिया। वार्नर अश्विन द्वारा सबसे अधिक बार आउट होने वाले बल्लेबाजों की सूची में सबसे ऊपर हैं। अश्विन ने इंग्लैंड के एलिस्टेयर कुक को नौ बार आउट किया है जबकि उन्होंने बेन स्टोक्स को खेल के सबसे लंबे प्रारूप में सात बार आउट किया है। 

डेविड वार्नर को सर्वाधिक बार आउट करने वाले दूसरे गेंदबाज बने अश्विन

शनिवार को सिडनी टेस्ट के तीसरे दिन अश्विन ने वार्नर को एक स्लाइडर फेंका और बाएं हाथ के बल्लेबाज ने स्वीप शाॅट लगाना चााहा मगर गेंद उनके पैड से टकराई। भारतीय खिलाड़ियों ने एलबीडब्ल्यू आउट की अपील की और ऑन-फील्ड अंपायर पॉल रीफेल ने बल्लेबाज को आउट दिया। वार्नर ने बाद में रिव्यू लिया लेकिन अंपायर काॅल की वजह से उन्हें वापस पवेलियन जाना पड़ा। वार्नर ने 29 गेंदों में एक चौके की मदद से दूसरी पारी में 13 रन बनाए। 

सिडनी टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के पहली पारी में बनाये गए 338 रन के जवाब में भारत की पहली पारी 244 रन पर सिमट गई। परिणामस्वरूप, ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी के आधार पर 94 रनों की बढ़त हासिल कर ली है। समाचार लिखे जाने तक ऑस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी में 2 विकेट पर 97 रन बना लिए हैं। ऑस्ट्रेलिया की कुल बढ़त 191 रनों की हो गई है।

Related posts

टोक्यो ओलंपिक: Kamalpreet Kaur ने डिस्कस थ्रो के फाइनल में बनाई जगह

Buland Dustak

Doda Sports Stadium में किया गया डोडा क्रिकेट लीग का उद्घाटन

Buland Dustak

1983 वर्ल्ड कप जीत ने भारतीय क्रिकेट को बदल कर रख दिया : कैफ

Buland Dustak

भोपाल में 25 नवम्बर से 10 दिसम्बर तक होगी 64वीं राष्ट्रीय शूटिंग चैम्पियनशिप

Buland Dustak

मप्र के सर्वोच्च खेल अलंकरण पुरस्कार 2019 की घोषणा

Buland Dustak

एएफसी विमेंस एशियन कप इंडिया 2022 : चीन ने जीत के साथ की शुरूआत

Buland Dustak