34 C
New Delhi
April 20, 2024
खेल जगत

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 के साथ न्यूजीलैंड के घरेलू सत्र की शुरुआत

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 के साथ न्यूजीलैंड के घरेलू सत्र की शुरुआत

ऑकलैंड, 29 सितंबर।

वेस्टइंडीज के खिलाफ 27 नवंबर से शुरू होने वाली टी-20 श्रृंखला के साथ ही न्यूजीलैंड के घरेलू सत्र की शुरुआत होगी। न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने देश में क्रिकेट की वापसी का पूरा कार्यक्रम जारी कर दिया है। 13 मार्च के बाद पहली बार न्यूजीलैंड के खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने के लिए मैदान में उतरेंगे।

घरेलू सत्र के कार्यक्रम के अनुसार, नवंबर में न्यूजीलैंड की टीम वेस्टइंडीज और पाकिस्तान की मेजबानी करनेके बाद फरवरी में आस्ट्रेलिया और मार्च में बांग्लादेश की मेजबानी करेगी। वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की टी20 श्रृंखला की शुरुआत 27 नवंबर से ईडन पार्क में होगी। श्रृंखला के अन्य दो मैच बे ओवल में 29 और 30 नवंबर को खेले जाएंगे। 

न्यूजीलैंड की टीम इसके बाद दो टेस्ट के लिए वेस्टइंडीज की मेजबानी करेगी. पहला टेस्ट हैमिल्टन के सेडन पार्क में तीन दिसंबर से जबकि दूसरा वेलिंगटन के बेसिन रिजर्व में 11 दिसंबर से खेला जाएगा। इसके बाद पाकिस्तान की टीम न्यूजीलैंड आएगी। दोनों टीमों के बीच 18 दिसम्बर से तीन टी-20 मैचों की श्रृंखला खेली जाएगी। इसके बाद 26 दिसंबर से होने टेस्ट श्रृंखला की शुरुआत होगी। 

न्यूजीलैंड के घरेलू सत्र का अंत बांग्लादेश के खिलाफ होगा

इसके बाद आस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की टी20 श्रृंखला का आयोजन 22 फरवरी से सात मार्च तक होगा। न्यूजीलैंड के घरेलू सत्र का अंत बांग्लादेश के खिलाफ सीमित ओवरों की श्रृंखला के साथ होगा जिसमें 13 से 28 मार्च के बीच तीन एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय और इतने ही टी20 मैच खेले जाएंगे। 

न्यूजीलैंड क्रिकेट के सीईओ डेविड व्हाइट ने एक बयान में कहा,”पिछले छह या सात महीनों की अनिश्चितता और मुश्किलों को देखते हुए आज की घोषणा करते हुए मैं रोमांचित हूं।” 

उन्होंने कहा, ”इन दौरों की मेजबानी दो कारणों से हमारे लिए बेहद महत्वपूर्ण है, इंटरनेशनल क्रिकेट से पैसे मिलते हैं जिससे न्यूजीलैंड में क्रिकेट का पूरा खेल चलता है। साथ ही यह अहम है कि हम फैंस के खेल का ध्यान रख पाएंगे कोरोना जैसे मुश्किल वक्त में।”

Related posts

टोक्यो ओलंपिक में शामिल होना किसी सपने के सच होने जैसा: उदिता

Buland Dustak

कतर में 2022 में होने वाला फीफा वर्ल्ड कप शानदार होगा: राबी फालर

Buland Dustak

टोक्यो ओलंपिक के लिए भारतीय पुरुष हॉकी टीम घोषित, 10 खिलाड़ी करेंगे पदार्पण

Buland Dustak

फर्स्‍ट एशियन शूटिंग चैंपियनशिप: मनीषा कीर ने भारत को दिलाया कांस्य पदक

Buland Dustak

भारत ने तीसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड को 10 विकेट से हराया, श्रृंखला में ली 2-1 कि बढ़त

Buland Dustak

टोक्यो ओलंपिक में क्वालीफाई हुई भारतीय महिला तैराक Maana Patel

Buland Dustak