खेल जगत

क्रिकेटर युवराज सिंह के खिलाफ एससी/ एसटी एक्ट में मुकदमा दर्ज

हिसार, 15 फरवरी

हांसी पुलिस ने अनुसूचित जाति समाज के खिलाफ की गई एक टिप्पणी के मामले में क्रिकेटर युवराज सिंह के खिलाफ केस दर्ज किया है। दलित अधिकार कार्यकर्ता एडवोकेट रजत कल्सन की शिकायत पर हांसी शहर पुलिस ने युवराज सिंह पर एससीएसटी एक्ट के तहत केस दर्ज किया है।

इस संबंध में जून 2020 में दलित अधिकार कार्यकर्ता रजत कलसन ने युवराज सिंह के खिलाफ हांसी के पुलिस अधीक्षक को शिकायत देकर उनके खिलाफ अनुसूचित जाति व जनजाति अधिनियम के तहत मामला दर्ज करने की मांग की थी।

रजत कल्सन के अनुसार एक जून 2020 को सोशल मीडिया पर क्रिकेटर रोहित शर्मा व युवराज सिंह का आपस में बातचीत का एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें युवराज सिंह ने अनुसूचित समाज पर अशोभनीय व अपमानजनक टिप्पणी की थी। इस पर काफी बवाल मचा था।

युवराज सिंह

रजत के अनुसार उन्होंने तत्कालीन एसपी लोकेंद्र को शिकायत की थी, जिसमें उन्होंने देश के अनुसूचित समाज के खिलाफ सोशल मीडिया पर टिप्पणी करने के बारे में युवराज के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग की थी। उनका आरोप है कि इस टिप्पणी को पूरे देश के अनुसूचित समाज के लोगों ने देखा है और इससे उनकी ही नहीं, पूरे देश के दलित समुदाय की भावनाएं आहत हुई हैं।

इसको लेकर उन्होंने हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज से भी मुलाकात की थी, जिसके बाद उन्होंने उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया था। उनकी इसी शिकायत पर कार्रवाई करते हुए हांसी पुलिस ने क्रिकेटर युवराज पर केस दर्ज कर लिया है।

यह भी पढ़ें: The Immortal Ashwatthama का फर्स्ट लुक पोस्टर जारी

Related posts

नहीं रहे अर्जेंटीना के दिग्गज फुटबॉलर Diego Maradona

Buland Dustak

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में आठवें स्थान पर पहुंचे रोहित शर्मा

Buland Dustak

ऑस्ट्रेलिया के Jason Konrath ने प्रशिक्षकों और स्पोर्ट्स एक्सपर्ट को दिए टिप्स

Buland Dustak

जो रूट ने चेन्नई टेस्ट में जड़ा दोहरा शतक, इंग्लैंड ने 555 रन बनाए

Buland Dustak

मप्र के स्टॉर खिलाड़ियों ने रचा इतिहास, देश को दिलाए दो स्वर्ण पदक

Buland Dustak

एम एस धोनी की जगह लेने के लिए नंबर एक दावेदार हैं पंत : ब्रायन लारा

Buland Dustak