43.1 C
New Delhi
May 25, 2024
देश

पीएम मोदी को जन्मदिन पर देश-विदेश से बधाइयों का तांता

नई दिल्ली: आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का जन्मदिन है। आज वह 70 साल के हो गए हैं। पीएम मोदी के जन्मदिन पर उन्हें देश के नेताओं से सोशल मीडिया के जरिए बधाइयां मिली हैं। अंतरराष्ट्रीय नेताओं ने भी भारतीय प्रधानमंत्री को जन्मदिन की बधाई दी है। मशहूर सैंड आर्टिस्ट सुदर्शन पटनायक ने पीएम मोदी के जन्मदिन पर सैंड आर्ट बनाकर बधाई दी है।

नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली ने पीएम मोदी को जन्मदिन की बधाई दी है। नेपाली पीएम ने नरेंद्र मोदी के लिए अच्छे स्वास्थ्य और प्रसन्नता की कामना की है। इस दौरान उन्होंने यह भी कहा कि दोनों देशों के बीच रिश्ते मजबूत होने तक हम यूं ही साथ मिलकर काम करते रहेंगे। 

पीएम मोदी जन्मदिन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने भी बधाई दी है। राष्ट्रपति पुतिन ने पीएम मोदी को भेजे पत्र में कहा है कि- ‘माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, जन्मदिन की 70वीं वर्षगांठ पर मेरी ओर से शुभकामनाएं स्वीकार करें।’ पुतिन ने लिखा, “एक सरकार के मुखिया के तौर पर अपने कामों से आपने देशवासियों के बीच सम्मान और अंतरराष्ट्रीय प्रतिष्ठा हासिल की है। आपकी अगुवाई में भारत सामाजिक आर्थिक, वैज्ञानिक और तकनीकी विकास के पथ पर आगे बढ़ रहा है।”

गृहमंत्री अमित शाह ने पीएम मोदी के जन्मदिन पर कहा कि राष्ट्रसेवा और गरीब कल्याण के लिए समर्पित देश के सर्वप्रिय नेता को जन्मदिवस की शुभकामनाएं। उन्होंने आगे लिखा, ‘मोदी जी के रूप में देश को एक ऐसा नेतृत्व मिला है जिसने लोक-कल्याणकारी नीतियों से वंचित वर्ग को विकास की मुख्यधारा से जोड़ा और एक मजबूत भारत की नींव रखी।’ 

विदेश मंत्री ने भी प्रधानमंत्री को जन्मदिन की शुभकामनाएं दी

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा, ‘पीएम मोदी को उनके जन्मदिन पर बधाई और हार्दिक शुभकामनाएं। भारत को उनके सूक्ष्म नेतृत्व, दृढ़ विश्वास और निर्णायक कार्रवाई से काफी फायदा हुआ है। वो लगातार गरीबों और हाशिए के लोगों को सशक्त बनाने की दिशा में तेजी से काम करते रहे हैं।’

विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने भी प्रधानमंत्री मोदी को जन्मदिन की शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने कहा कि मोदी जी के नेतृत्व में भारत विश्व स्तर पर मजबूती से खड़ा हुया है। उनके अच्छे स्वास्थ्य और राष्ट्र की सेवा में कई और वर्षों की कामना करते हैं।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि देश को प्रगति के पथ पर अग्रसर कर विश्वपटल पर ‘भारतवर्ष’ के मान-सम्मान को बढ़ाने वाले जननायक, आदरणीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिवस पर उन्हें हार्दिक शुभकामनाएं। व्यक्ति निर्माण से लेकर राष्ट्रनिर्माण के लिए समर्पित आपका जीवन हम सभी के लिए प्रेरणास्रोत है।

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को जन्म दिवस की अनन्त शुभकामनाएं। सेवा के संकल्प की सिद्धी को समर्पित आपका जीवन सबको मानवता के कल्याण तथा राष्ट्र की सेवा के लिए प्रेरित करता है। ईश्वर से आपके स्वस्थ जीवन एवं दीर्घायु की कामना करता हूं।
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी प्रधानमंत्री मोदी को जन्मदिन की बधाई दी और उनके बेहतर स्वास्थ्य की कामना की।

अरुण सिंह ने इंडिया गेट पर साइकिल रैली को हरी झंडी दिखाई

केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले​ ने कहा “मोदी ​जी हमारे देश के पीएम हैं और भाजपा नेता भी है​। उनके 70वें जन्मदिन पर यहां भारतीय जनता युवा मोर्चा ने वृक्षारोपण का कार्यक्रम रखा है और मैं अपनी ​​पार्टी (आरपीआई) की तरफ से उन्हें ​बधाई देने यहां आया हूं और मैं उन्हें जन्मदिन की बधाई देता हूं​​​​।​”​ भाजपा सांसद अरुण सिंह ने ​पीएम ​मोदी के जन्मदिन पर​ इंडिया गेट पर साइकिल रैली को हरी झंडी दिखाई। उन्होंने कहा,”​पीएम का आज 70वां जन्मदिन है, ​उन्होंने सभी को ​फिट रहने का संदेश दिया है​,​ इसके अंतर्गत आज इंडिया गेट से साइकिल पर लोग ​पीएम के घर जा​कर लोगों को संदेश दे रहे ​हैं ​कि सब ​फिट रहें।”​

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं। उनके स्वस्थ एवं दीर्घायु जीवन की कामना करता हूं। वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पीएम मोदी को जन्मदिन की शुभकामनाएं। मैं उनके बेहतर स्वास्थ्य की कामना करता हूं।  

पीएम मोदी के जन्मदिन पर अभिनेत्री कंगना रनौत ने वीडियो जारी कर बधाई दी है। कंगना ने अपने बधाई में कहा कि पीएम मोदी की सबसे अधिक अपमान किया जाता है, लेकिन फिर भी वे करोड़ों भारतीयों के दिल में बसते हैं। उल्लेखनीय है कि आज के इस अवसर पर भारतीय जनता पार्टी की ओर से देशभर में कई कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। उत्तर प्रदेश, बिहार, राजस्थान, गुजरात, महाराष्ट्र सहित विभिन्न राज्यों में पार्टी कार्यकर्ता सेवा सप्ताह मना रहे हैं।

यह भी पढ़ें: सरकारी दखल से बचाकर आवास योजना को बनाया इंद्रधनुषी: पीएम

Related posts

‘वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स’ में दर्ज हुई दुनिया की सबसे ऊंची अटल टनल

Buland Dustak

jaish ul hind ने ली इजराइली दूतावास धमाके की जिम्मेदारी

Buland Dustak

Geospatial दिशा-निर्देशों को उदार बनाने का सरकार का ऐतिहासिक निर्णय: डॉ. हर्षवर्धन

Buland Dustak

एयर मार्शल वीआर चौधरी होंगे अगले वायुसेना प्रमुख

Buland Dustak

PSLV-C51 launch: इसरो ने अंतरिक्ष में भगवद गीता भेजकर रचा इतिहास, साल का पहला मिशन कामयाब

Buland Dustak

चीन-अमेरिका की तर्ज पर बनेंगी भारतीय सेनाएं

Buland Dustak