26.1 C
New Delhi
September 8, 2024
देश

डॉ. छगन पटेल बने एबीवीपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के नवनिर्वाचित राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. छगन पटेल ने कहा कि ABVP दुनिया के सबसे बड़़े छात्र संगठनो में से एक है। संगठन का विस्तार करने के लिए पूरी क्षमता से प्रयास किया जाएगा। नागपुर के रेशिमबाग में स्थित डॉ. हेडगेवार स्मृति मंदिर परिसर में शुक्रवार को एबीवीपी के 66वें राष्ट्रीय अधिवेशन का शुभारंभ हुआ।

इस अवसर पर ABVP के निवर्तमान राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. एस सुबैया और महामंत्री निधि त्रिपाठी ने ध्वजारोहण किया। इसके बाद चुनाव अधिकारी उमा श्रीवास्तव ने सत्र 2020-21 के लिए एबीवीपी की कार्यकारी समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ छगन पटेल और राष्ट्रीय महामंत्री के रूप में निधि त्रिपाठी के नाम की घोषणा की। राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में नियुक्त किए जाने पर डॉ. छगन पटेल ने सभी को धन्यवाद दिया।

एबीवीपी

पटेल ने कहा कि संघभूमि और दीक्षाभूमि के चलते पवित्र धरा कहलाने वाली नागपुर की भूमि से अध्यक्ष पद का दायित्व स्वीकारना अपने आप में गौरव का अनुभव करवाता है। इस अवसर पर पटेल ने ABVP की गौरवशाली परंपरा का निर्वाह करने का वचन दिया। वही राष्ट्रीय महामंत्री निधि त्रिपाठी ने ABVP को देशभक्ति का केन्द्र करार दिया।

उन्होंने ABVP के जरिए समाज और राष्ट्र केंद्रित सोच विकसित करने के लिए प्रयास करने का आह्वान किया। इस अवसर पर निधि ने संगठन के कार्यों की समीक्षा की। इस कार्यक्रम में देशभर से कार्यकारिणी के सदस्य उपस्थित थे। इसके अलावा देशभर के 4 हजार स्थानों से लाखों कार्यकर्ताओं ने ऑनलाइन सहभागिता दर्ज कराई।

यह भी पढ़ें: अरावली अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव का हुआ आगाज़

Related posts

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शुरू किया ‘आजादी का अमृत महोत्सव’

Buland Dustak

म्यूकोरमाइकोसिस फंगल इन्फेक्शन, जो कोरोना काल में ज्यादा हो रहा: IMA

Buland Dustak

आखिरकार भारत ने बनाई गलवान घाटी तक सड़क

Buland Dustak

दिल्ली पुलिस ने गणतंत्र दिवस उपद्रव से ली सीख, कड़े सुरक्षा बंदोबस्त

Buland Dustak

निर्भया की अधिवक्ता सीमा कुशवाहा लड़ेंगी हाथरस केस

Buland Dustak

भारत और रूस की नौसेनाएं उतरीं बंगाल की खाड़ी में

Buland Dustak