27.1 C
New Delhi
April 20, 2024
खेल जगत

जडेजा और चावला की फॉर्म टीम के लिए चिंता का विषय : फ्लेमिंग

जडेजा और चावला की फॉर्म टीम के लिए चिंता का विषय : फ्लेमिंग

दुबई, 26 सितंबर।

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 में दिल्ली कैपिटल्स से मिली 44 रनों की हार के बाद चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने स्वीकार किया है कि स्पिनर रवींद्र जडेजा और पीयूष चावला की फॉर्म टीम के लिए चिंता का विषय है। 
जडेजा ने अब तक टूर्नामेंट में सिर्फ दो विकेट लिए हैं। उन्होंने राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैचों में अपने कोटे के चार ओवरों में 40 से अधिक रन दिए हैं। दूसरी ओर, चावला ने टूर्नामेंट में अब तक चार विकेट लिए हैं, लेकिन उन्होंने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच में अपने चार ओवरों में 55 रन लुटाए। 

स्टीफन फ्लेमिंग ने मैच के बाद आयोजित वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “हाँ, यह चिंता का विषय है क्योंकि यह सीएसके की प्रमुख ताकतों में से एक रहा है और पिछले 12 वर्षों में हमने जिस शैली का खेल विकसित किया है, वह बहुत कुछ स्पिन पर आधारित है। इसलिए हम एक अलग व्यक्तित्व खोजने की कोशिश कर रहे हैं ताकि स्पिन निश्चित रूप से एक भूमिका निभाए। हमने पिछले कुछ मैचों में अच्छी गेंदबाजी नहीं की है, इसलिए हमें उसे ठीक करने की जरूरत है।”

फ्लेमिंग: आईपीएल 2020 में ओस फैक्टर ने उनकी कुछ योजनाओं को भटका दिया

स्टीफन फ्लेमिंग ने यह भी माना है कि आईपीएल 2020 में ओस फैक्टर ने उनकी कुछ योजनाओं को भटका दिया है। आईपीएल में अब तक खेले गए सात मैचों में टॉस जीतने वाले सभी कप्तानों ने लक्ष्य के पीछा करने का विकल्प चुना है, लेकिन पहले बल्लेबाजी करने वाली टीमों ने 7 में से 6 जीत दर्ज करने में सफलता हासिल की है।

फ्लेमिंग ने कहा, “हमने दिल्ली के खिलाफ पहले बल्लेबाजी पर विचार किया, लेकिन जिस चीज का हम अनुमान नहीं लगा सके, वह ओस है। हमने दूसरे दिन प्रशिक्षण किया और यह गीला हो रहा था और दूसरी पारी पर इसका बहुत बड़ा प्रभाव पड़ा है। दिल्ली के खिलाफ यह बिल्कुल भी नहीं था।”
फ्लेमिंग ने कहा, “आखिरी मैच जो हमने शारजाह में खेला था, वह उन गीली सतहों में से एक था, जिसमें हम शामिल थे। हम थोड़ा अनुमान लगा पा रहे हैं। हम दो स्थानों पर पहला मैच खेलने वाली टीम रहे हैं। हम इस उम्मीद के साथ सीख रहे हैं कि आगे आने वाली चीजें निश्चित रूप से हमारे लिए सही होंगी।” 

दिल्ली कैपिटल्स ने शुक्रवार को चेन्नई सुपरकिंग्स को 44 रन से हराकर टूर्नामेंट में लगातार दूसरी जीत दर्ज की। दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए तीन विकेट पर 175 रन बनाये। इसके जवाब में चेन्नई सात विकेट पर 131 रन ही बना सकी। इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स की ओर से युवा सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने शानदार 64 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। शॉ के अलावा शिखर धवन ने 35, ऋषभ पंत ने नाबाद 37 और कप्तान श्रेयस अय्यर ने 26 रनों का योगदान दिया।

Related posts

Atanu Das ओलिंपिक चैंपियन को हराकर प्री-क्वार्टर फाइनल में पहुंचे

Buland Dustak

डेविड वार्नर को सर्वाधिक बार आउट करने वाले दूसरे गेंदबाज बने अश्विन

Buland Dustak

भोपाल में 25 नवम्बर से 10 दिसम्बर तक होगी 64वीं राष्ट्रीय शूटिंग चैम्पियनशिप

Buland Dustak

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच डे-नाईट टेस्ट की मेजबानी करेगा एडिलेड

Buland Dustak

मप्र के सर्वोच्च खेल अलंकरण पुरस्कार 2019 की घोषणा

Buland Dustak

टोक्यो ओलंपिक में शामिल होना किसी सपने के सच होने जैसा: उदिता

Buland Dustak