43.1 C
New Delhi
May 25, 2024
देश

बेंगलुरु : पुलिस फायरिंग में तीन लोगों की मौत, दो क्षेत्रों में लगा कर्फ्यू

-हिंसा फैलाने में एसडीपीआई के नेता मुजम्मिल पाशा गिरफ्तार
-भड़काऊ पोस्ट करने वाले विधायक के भतीजे को भी पुलिस ने पकड़ा

बेंगलुरु: मंगलवार देर रात तक केजी हल्ली तथा डीजी हल्ली क्षेत्र में हुए बवाल में पुलिस फायरिंग में तीन लोगों की मौत हो गई जबकि इस दौरान करीब 60 पुलिसकर्मी घायल हुए हैं। पुलिस ने इस हिंसा के मामले में एसडीपीआई के नेता मुज़म्मिल पाशा को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने भड़काऊ पोस्ट करने वाले आरोपित विधायक के भतीजे को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस फायरिंग

मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने कहा कि सरकार भड़काने की कार्रवाई और अफवाहों को बर्दाश्त नहीं करेगी। घटना के लिए जिम्मेदार लोगों को बख्शा नहीं जाएगा। बेंगलुरु शहर पुलिस आयुक्त कमल पंत ने बताया कि घटना को देखते हुए केजी हल्ली और डीजी हल्ली क्षेत्रों में कर्फ्यू तथा शहर में धारा 144 लागू कर दी है। करीब 110 उपद्रवियों को गिरफ्तार किया गया है। प्रभावित क्षेत्रों में आरएएफ, सीआरपीएफ तथा सीआईएसएफ को लगाया गया है। पूरे क्षेत्र में स्थिति नियंत्रण में है।

सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट डालने से हुआ हंगामा

कांग्रेस विधायक अखण्ड श्रीनिवासमूर्ति के भतीजे नवीन ने सोशल मीडिया पर एक आपत्तिजनक पोस्ट डाली थी जिसके चलते यह बवाल शुरू हुए। गुस्साए उपद्रवियों ने 4 घंटे में तक आगजनी, तोड़फोड़, हंगामा मचाया। विधायक के घर से पुलिस स्टेशन तक उपद्रवियों ने जमकर बवाल काटा। बेंगलुरु के जीडे हल्ली इलाके में उपद्रवियों ने कांग्रेस विधायक श्रीनिवास मूर्ति के घर को निशाना बनाया जिसके बाद हिंसा भड़की।

सैकड़ों की संख्या में लोगों ने पुलिस स्टेशन पर हमला किया। हमले में एडिश्नल पुलिस कमिश्नर समेत 60 पुलिस वालों को चोटें आई। बवाल रोकने के लिए की गई पुलिस फायरिंग में 3 उपद्रवियों की मौत हो गई। पुलिस ने भड़काऊ पोस्ट करने वाले विधायक के भतीजे को गिरफ्तार कर लिया है। हिंसा फैलाने के आरोप में अब तक 110 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। पुलिस ने हिंसा फैलाने के आरोप में एसडीपीआई नेता मुजम्मिल पाशा गिरफ्तार को भी गिरफ्तार कर लिया है।

यह भी पढ़ें: काश स्मार्ट इंटेलिजेंस से रोके जाते सड़क हादसे

Related posts

चिकित्सक दिवस: PM ने डाक्टरों को किया सलाम, कहा- आपका ऋण चुका नहीं सकते

Buland Dustak

लग्जरी ट्रेन पैलेस ऑन व्हील्स ‘स्पेशल’, 24 फरवरी से पटरी पर दौड़ेगी

Buland Dustak

रेलकर्मी ने देशभर में धरना-प्रदर्शन कर मनाया बोनस दिवस

Buland Dustak

मुख्यमंत्री की फटकार के बाद हटाए गए बोकारो के सीएस,

Buland Dustak

हा​थरस: नफरत फैलाने के लिए रातों रात बनाई गई ‘दंगे की वेबसाइट’

Buland Dustak

इंदिरा सागर के 12 और ओंकारेश्वर बांध के 21 गेट खुले

Buland Dustak