34 C
New Delhi
April 20, 2024
विदेश

पाकिस्तान ने पुलवामा हमले में अपनी संलिप्तता स्वीकार की

पाकिस्तान ने पुलवामा हमले में अपनी संलिप्तता स्वीकार की

इस्लामाबाद, 29 अक्टूबर।

पाकिस्तान के फेडरल सरकार में मंत्री फवाद चौधरी ने नेशनल असेंबली में दिए गए बयान में आधिकारिक तौर पर पुलवामा हमला को पाकिस्तान की एक उपलब्धि माना और कहा कि हमने भारत को अंदर घुसकर मारा। पुलवामा हमला इमरान खान के नेतृत्व में हमारी ही नहीं पूरे समुदाय की उपलब्धि है।

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में 14 फरवरी 2019 को सीआरपीएफ के काफिले को निशाना बनाते हुए किये गए आतंकवादी हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे। आतंकवादियों ने एक बारूद से भरी कार से सीआरपीएफ के काफिले की बस में टक्कर मार दी थी। इस काफिले में कुल 78 बसें थी जिनमें 25 सौ जवान जम्मू से श्रीनगर जा रहे थे। पाक के जैश-ए-मोहम्मद ने पुलवामा आतंकी हमले की जिम्मेदारी ली थी। पाकिस्तान कई बार इस हमले की जिम्मेदारी लेने से कन्नी काट चुका है।

इस घटना के कुछ दिनों बाद भारत ने पाकिस्तान के जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी प्रशिक्षण कैंप पर एयर स्ट्राइक की थी। भारत ने पाकिस्तान से मोस्ट फेवर्ड नेशन का दर्जा भी वापस ले लिया था। विदेश मंत्रालय ने हर वो कदम उठाने का निश्चय किया था जिससे पाकिस्तान अलग-थलग पड़ जाए और वह इस घटना में अपनी संलिप्तता को स्वीकार करे। इस हमले के बाद वैश्विक समुदाय ने आतंकवाद से लड़ने में भारत का पुरजोर समर्थन किया था।

Related posts

मुंबई आतंकी हमले में हाफिज सईद को नए मामले में 15 साल की कैद

Buland Dustak

मैक्सिको की एंड्रिया बनीं 69वीं मिस यूनिवर्स, भारत की एडलीन रहीं तीसरी रनर अप

Buland Dustak

डोनाल्ड ट्रंप की जीत की सभी आशाएं धूमिल, बाइडन जीत के बहुत क़रीब

Buland Dustak

​​फाइटर जेट राफेल के मालिक ओलिवियर डसॉल्ट की हेलीकॉप्टर दुर्घटना में मौत

Buland Dustak

ईरान : अमेरिका प्रतिबंधों को हटाए, परमाणु कार्यक्रम तभी रोकेंगे

Buland Dustak

अमेरिकी नागरिकता पाने की राह हुई आसान, बाइडन प्रशासन ने ट्रंप की नीति को पलटा

Buland Dustak